हेरिटेज निगम के चारों जोन में आयोजित हुए स्वच्छता व मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

On
हेरिटेज निगम के चारों जोन में आयोजित हुए स्वच्छता व मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

 

जयपुर 16 अप्रैल। 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 हेतु मतदान के मद्देनजर शत—प्र​तिशत मतदान के लिए नगर निगम जयपुर हैरिटेज क्षेत्र में  मंगलवार को मतदान जागरूकता अभियान कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा स्वच्छता के लिए आमजन को जागरूक किया गया।
हेरिटेज निगम आयुक्त श्री अभिषेक सुराणा ने बताया कि आदर्श नगर जोन के अंतर्गत स्थित वार्ड नंबर 91 के आनंदपुरी पार्क में उपायुक्त युगांतर शर्मा द्वारा स्वच्छता का निरीक्षण किया गया इस दौरान स्वच्छता बनाए रखने के लिए उन्होंने घरों से निकलने वाले गीले एवं सूखे कचरे के निस्तारण के लिये कचरा अलग-अलग चयनित पात्रों में डालकर कचरा कूड़ा गाड़ी में डालने के लिए आमजन से आग्रह किया।
वही सिविल लाइन जोन के वार्ड नंबर 40 मे हसनपुरा रोड नियर एनबीसी में स्वीप के तहत मतदान जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के तहत सभी नागरिकों को अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए जागरूक किया गया।
सिविल लाइन जोन के वार्ड नंबर 33 में रामनगर और सुभाष कॉलोनी में उपायुक्त श्रीमती मनीषा यादव द्वारा ओपन कचरा डिपो और डोर टू डोर कचरा व्हीकल का निरीक्षण किया गया। 
 
इसके अलावा आदर्श नगर जोन के वार्ड नंबर 93 में जवाहर एनक्लेव अपार्टमेंट के बगल में ओपन कचरा डिपो का निरीक्षण उपायुक्त युगांतर शर्मा द्वारा किया गया। 
 
हवामहल आमेर जोन में स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 के अन्तर्गत शास्त्री नगर सर्किल पर उपायुक्त करतार सिंह, सरोज ढाका व डीपीओ अमित शर्मा ने सीफार एनजीओ की महिला सदस्यों के सहयोग से सूखा व गीला कचरा प्रबंधन करने के बारे में आमजन से सम्पर्क कर जागरूक कर स्वच्छता का संकल्प दिलाया गया। साथ ही महिलाओं व बालिकाओं को व्यक्तिगत स्वच्छता व आमजन को स्वयं के मतदान के साथ अपने परिवार व आस—पड़ोस के लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए आग्रह किया गया।
 
किशनपोल जोन मे उपायुक्त पूजा मीणा ने व्यापार मंडलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। व्यापार मंडलों के पदाधिकारियों ने 100 प्रतिशत मतदान  करवाने व मतदान के पश्चात ही अपनी दुकानें खोलने की वचनबद्धता दोहराई।

 

Advertisement

Latest News

आरक्षण कम  नहीं होने देंगे यह मोदी की गारंटी आरक्षण कम नहीं होने देंगे यह मोदी की गारंटी
    टोंक-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सोच हमेशा से तुष्टिकरण की रही है। साल 2004 में
महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजित पवार की पत्नी आज बारामती से नॉमिनेशन फाइल करेंगी; सुप्रिया सुले से होगा मुकाबला
टैबलेट पर रामलला का सूर्य तिलक देखकर पीएम नरेंद्र मोदी हुए भावुक
गुलाम नबी आजाद ने किया लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान, पार्टी ने अनंतनाग-राजौरी सीट से बनाया था उम्मीदवार
शिक्षा के नये पर्याय के रूप मे हुआ किड्स जोन इंटरनेशनल का उद्धघाटन 
वित्त मंत्री ने किया सीए अनिल अग्रवाल को सम्मानित
संभागीय आयुक्त एवं महानिरीक्षक अजमेर रेंज ने निवाई विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रो का किया निरीक्षण